भगवानपुर/हरिद्वार


बुग्गावाला थाना क्षेत्र में बीते शनिवार शाम जंगली पौधे पनवाड़ की जहरीली फली खाने से बीमार हुए चौथे बच्चे की भी मंगलवार को मौत हो गई। इससे पहले रविवार को दो बच्चों ने और सोमवार को एक बच्चे ने दम तोड़ दिया था।


 बुग्गावाला थाना प्रभारी सत्येंद्र बुटोला ने बताया की बुधवा शहीद गांव के 4 बच्चे शनिवार शाम पास के ही जंगल में खेलने चले गए थे और वहां उन्होंने जहरीले पौधे पनवाड़ की फलियों को खा लिया। इससे चारों बच्चे गंभीर रूप से बीमार हो गए। जिनमें से शीबू (6) व शोफ़िया (6) को पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दोनों ने रविवार को दम तोड़ दिया। गंभीर अवस्था में बशीर को ऋषिकेश के एम्स में भर्ती कराया गया, वहीं आसिफा को हायर सेंटर देहरादून रेफर किया गया। बशीर(5) ने सोमवार को एम्स में आखरी सांस ली जबकि आसिफा(6) मंगलवार को दुनिया छोड़ कर चली गई। चारों बच्चों की मौत के बाद आसपास के क्षेत्र में गम का माहौल है।

उधर एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने गांव के समीपवर्ती जंगल में पनवाड़ के पौधों को उखाड़ने का अभियान चलाया है। जबकि ज्वालापुर के विधायक रवि बहादुर ने बच्चों के परिजनों को ढांढ़स बंधाने का साथ प्रशासन से इन परिवारों की हर संभव आर्थिक मदद करने को कहा है।