✍रिपोर्ट-ज़ाकिर गौड़

बुग्गावाला/भगवानपुर


बुग्गावाला थाना परिसर में बुग्गावाला पुलिस ने होली व शब ए बरात के त्यौहार के मद्देनजर शांति समिति की बैठक कर लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाने कि अपील की, पुलिस ने कहा कि त्योहारों पर हुड़दंग मचाने व झगड़ा करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। वहीं पुलिस ने जनहित में नशे की रोकथाम करने व नशे से बचने के लिए लोगों को जानकारी दी। रविवार को बुग्गावाला थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए क्षेत्राधिकारी बुग्गावाला राकेश रावत ने कहा कि होली व शब ए बरात का त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए। होली पर किसी तरह का हुड़दंग या दंगा फसाद ना किया जाए। कोई असामाजिक तत्व होली पर हुड़दंग या दंगा फसाद करता है तो पुलिस उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

होली व शब ए बरात का त्यौहार एक ही दिन मनाया जाएगा, सभी धर्मों के लोगों से दोनों त्योहारों को आपस में मिलजुल कर मनाने कि अपील की गई। उन्होंने कहा की त्यौहारों को आपस में मिलजुल कर मनाने से भाईचारा पैदा होता है, किसी भी धर्म के लोगों को दूसरे धर्म के लोगों पर किसी तरह की टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

 लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है, और किसी भी धार्मिक भावनाओं को ठेस ना पहुंचाई जाए।

 वही थाना प्रभारी प्रशांत बहुगुणा ने कहा कि होली पर सभी गांव में पुलिसकर्मी निगरानी रखेंगे और क्षेत्र का माहौल किसी भी असामाजिक तत्व को खराब नहीं करने दिया जाएगा। वहीं पुलिस ने जनहित में नशे की रोकथाम करने व नशे से बचने के लिए लोगों को जानकारी दी। थाना प्रभारी ने कहा कि पुलिस द्वारा वक्त- वक्त पर जागरूकता अभियान चलाकर जनहित में नशे के बचाव के लिए लोगों को जानकारी दी जाती है, नशे के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए रविवार को थाना परिसर में लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक भी किया। वहीं थाना प्रभारी ने कहा कि हर एक व्यक्ति को नशे से दूर रहना चाहिए और अपने भविष्य को ध्यान में रखते हुए युवाओं को पढ़ लिख कर आगे बढ़ना चाहिए।

 इस दौरान उप निरीक्षक कुलेन्दर सिंह रावत, चौकी प्रभारी मनोज नौटियाल, HCP दिनेश कुमार, प्रधान नासिर अली, प्रधान मदन भूषण सैनी, अनुज चौहान, डॉ. जसवंत , प्रधान विजयपाल सिंह, जुल्फान अहमद आदि मोज्जिज़ लोग मौजूद रहे।