अशफ़ाक़ अम्बर/अफ़ज़ल अली

बेहट/सहारनपुर

कोतवाली बेहट की  ग्राम पंचायत  जमालपुर में  बीती रात्रि  नाबालिग युवती के साथ दुष्कर्म का मामला  सामने आया है  जिसमें  पुलिस ने  त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियुक्त के खिलाफ  मुक़द्दमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

उल्लेखनीय है कि  तहसील बेहट के विकास खंड  मुजफ्फराबाद  की ग्राम पंचायत जमालपुर  में एक  युवक ने पड़ोस की  एक नाबालिग युवती के साथ  दुष्कर्म किया। मामला  एक ही समुदाय का बताया जा रहा है और नाबालिग युवती  कक्षा आठ की छात्रा है।  दुष्कर्म की जानकारी  जैसे ही  युवती के परिजनों को मिली  परिजनों ने  तुरंत  पुलिस को सूचना दी कोतवाली बेहट  पुलिस ने  सक्रियता दिखाते हुए। रात्रि को ही गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से पूरे मामले की जानकारी ली और युवती के परिजनों के द्वारा दी गई तहरीर पर एफ आई आर दर्ज कर युवती को मेडिकल के लिए भेज दिया है और दुष्कर्मी युवक की गिरफ्तारी के लिए दबिश शुरू कर दी थी बताया जा रहा है कि आरोपी युवक और उसके परिजन घर छोड़कर फरार हो गए हैं। इस संबंध में एसपी देहात अशोक कुमार मीणा द्वारा  दी गई बाइट में बताया की कल शाम करीब 9 बजे एक सूचना प्राप्त हुई थी ग्राम जमालपुर जो की थाना बेहट में हे वहां पर एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार की घटना हुई है पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मौका मुआयना किया और लड़की को मैडिकल के लिए भिजवाकर उनकेे दुआरा दिए गए प्राथना पत्र के आधार पर एफ आई आर दर्ज की गई है साथ ही टीम गठित कर जल्द से जल्द अभियुक्त की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

वही प्राप्त सूचना के अनुसार आरोपी सन्नी पुत्र मेनपाल निवासी जमालपुर के खिलाफ धारा 376 आईपीसी  3/4 पास्को एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया है कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आनंद देव मिश्रा ने बताया कि आरोपी युवक को चालान कर  न्यायालय में पेश किया गया है जहां से उसको जेल भेज दिया गया है।

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर क्षेत्र की जनता में सूबे की योगी सरकार के विरुद्ध गहरा रोष व्याप्त है जनता का कहना है कि राज्य की भाजपा सरकार प्रदेश में रामराज्य लाना चाहती थी लेकिन राज्य में इस वक्त गुंडाराज कायम है आए दिन बलात्कार हत्या और डकैती जैसे जघन्य अपराध देखने को मिल रहे हैं लोगों का कहना है कि बलात्कार की घटनाएं रोकने के लिए सरकार पूरी तरह विफल हो चुकी है