रिपोर्ट-अफज़ल अली

ग्राम प्रधान शराफत अली ने जेसीबी मशीन लगाकर सफाई करायी। 
ग्राम प्रधान शराफत अली व ग्राम विकास अधिकारी विपिन द्वारा कराई गई गलियों की सफाई! 


बेहट(सहारनपुर)कोतवाली बेहट क्षेत्र की ग्राम पंचायत जमालपुर में केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत ग्राम प्रधान द्वारा सफाई  अभियान चलाया गया।ग्राम पंचायत जमालपुर में जगह जगह लगे गंदगी के ढेरों को ग्राम प्रधान शराफत अली ने जेसीबी मशीन लगाकर साफ कराया। और गांव की तमाम गलियां,नाली और कुडे के ढेरों को मशीन द्वारा साफ कराकर गंदगी को ट्रैक्टर ट्राली में भरकर दूर फेंकने का काम कराया गया।

गौरतलब है कि जहाँ एक ओर बरसात के कारण क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में गंदा पानी जमा होने जगह जगह गंदगी के ढेर लगने  और यहाँ तक कि लोगों के घरों में पानी भरने की सूचनाएं  आए दिन प्रात होरही हैं वहीं दूसरी तरफ ब्लाक मुजफ्फराबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत जमालपुर में ग्राम प्रधान शराफत अली व ग्राम विकास अधिकारी विपिन द्वारा केंद्र सरकार के अधीन चलाए जा रहे अभियान स्वच्छ भारत मिशन का संज्ञान लेते हुए गांव में सफाई व्यवस्था पर ध्यान देने का काम किया गया  और गांव की गंदी नाली,गलियां  और कूड़े के ढेरों को जेसीबी मशीन लगाकर साफ कराया गया।

आप को बतादें कि गांव में लगे गंदगी के ढेरों के कारण ग्रामीणों को संक्रमण का खतरा सता रहा है वहीं कोरोना वायरस जैसी महामारी के फैलने का खतरा भी लोगों को सता रहा है।दूसरी तरफ जहां केंद्र की मोदी सरकार एवं सूबे की योगी सरकार जुलाई माह को विषेष संचारी माह अभियान बताकर सफाई व्यवस्था एवं पानी न जमा होने के बड़े-बड़े दावे कर रही है वहीं दूसरी ओर गांव में हुई जलभराव की समस्या ने सरकार के दावों की पोल खोल कर रख दी है। आपको बता दें कि गांव के पानी की निकासी ना होने के कारण लोगों को जलभराव की समस्या से गुजरना पड़ रहा था जिसके कारण लोगों के घरों व रास्ते में दो-दो फीट पानी जमा हो चुका था । ऐसे में ग्राम प्रधान शराफत अली द्वारा गांव में सफाई कराकर सराहनीय कार्य किया ।