उत्तराखंड: राज्य में लॉक डाउन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, जैसे की बताया गया था की कोरोना के मामले को देखते हुए हफ्ते में 2 दिन शनिवार, रविवार को पूर्ण लॉक डाउन पर मंथन चल रहा है,  इसी बीच खबर है,  की कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर से पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू होगा वह भी सप्ताह में 2 दिन और बाकी दिन मार्केट खुली रहेगी। फ़िलहाल यह फैसला केवल इस हफ्ते के लिए लिया गया।

आपको बता दे, इस बात की पुष्टि स्वयं सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की है सीएम त्रिवेंद्र  सिंह रावत ने बताया कि एक बार फिर शनिवार, रविवार को पूरे प्रदेश में लॉक डाउन होगा जिसके एडवाइजरी आज जारी की जाएगी, और जरूरत पड़ने पर आगे और भी फैसले लिए जा सकते हैं.


कोरोना वायरस का ग्राफ लगातार बढ़ते जा रहा है, 

प्रदेशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण को बीते 15 जुलाई को 4 महीने पुरे हो गए है, जिसके दौरान प्रदेश में अभी तक उत्तराखंड में कोरोना को 15 जुलाई को 4 महीने पूरे हो गए हैं. 4 महीने में राज्य में कोरोना का आंकड़ा 3982 पहुंच चुका है, बीते दिनों कोरोना वायरस के मामलो ने प्रदेशभर में खलबली मचा दी है, पिछले दिनों प्रदेश का रिकवरी रेट अधिक था लेकिन अब रिकवरी रेट घटकर मामलो में वृद्धि का रेट तेजी से बढ़ता जा रहा है , गुरुवार को प्रदेश में 199 मामले सामने आये, जिसके बाद अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 3982 पहुंच चुकी है, प्रदेश में 199 मामले आने से हड़कंप मच गया, जिसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार शाम को मुख्य सचिव त्रिवेंद्र सिंह रावत और सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी के साथ आपात बैठक की और कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु जो भी कदम उठाए जा सकते हैं उन पर मंथन करने के निर्देश दिए, जिसके बाद आज फैसला लेते हुई, शनिवार , रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गयी है। आपको बता दे, 904 एक्टिव केस है, 50 लोगो की मौत हो चुकी है, 700 एक्टिव केस में सबसे ज़्यादा केस 3 मैदानी ज़िलों में हैं. आपको बता दे, गुरुवार को नैनीताल- 34, देहरादून- 25, हरिद्वार- 10, उधमसिंह नगर- 91, पौड़ी- 03, चमोली- 03, चम्पावत- 01, टिहरी- 10, प्राइवेट लेब-22 मामले सामने आये है।