🔷नगर में मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश होगा, तहसील के बाजारों में पूर्व की भांति साप्ताहिक बंदी होगी

🔷अनलाॅकडाउन गाइड लाईन की अनदेखी बर्दाश्त नहींः जिलाधिकारी अखिलेश सिंह

🔷मास्क न लगाने वालों पर 500 रूपये जुुर्माना लगेंगाः डीएम


🌀उत्तर प्रदेश कें सहारनपुर जनपद कें जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा है कि अनलाॅकडाउन-2 की गाइड लाईन का सख्ती से पालन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जनपद के सभी बाजार एक सप्ताह के लिए प्रातः 10ः00 बजे से साय 8ः00 बजे तक खोले जायेंगे। उन्होंने कहा कि जिले के सभी बाजारों का साप्ताहिक अवकाश पूर्व में निर्धारित दिन के अनुरूप होगा।
✔सहारनपुर नगर के सभी बाजारों में साप्ताहिक बंदी रविवार के स्थान पर मंगलवार को होगी। उन्होंने कहा कि मास्क न लगाने वालों पर अब 500 रूपये जुर्माना लगाया जायेगा।
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह आज कलेक्ट्रेट सभागार में व्यापरिक संगठनों के प्रतिनिधियों से वार्ता के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों में सैनिटाइजर व मास्क की व्यवस्था रखें। उन्होंने कहा कि बिना माॅस्क वाले उपभोक्ताओं का हतोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि जिस भी बाजार मे कोई कोरोना वायरस संक्रमित पाया जायेगा। उस बाजार को नियमानुसार सील कर दिया जायेंगा। उन्होंने कहा कि व्यापारी अनलाॅकडाउन-2 की गाइड लाइन के अनुसार नियमों का सख्ती से पालन करें। किसी भी स्तर पर गाइउ लाइन की अनदेखी क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि नई व्यवस्था के अनुसार_आगामी एक सप्ताह के लिए बाजार खोले जायेंगे। इसके बाद समीक्षा कर निर्णय लिया जायेगा।
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने व्यापारियों को निर्देश दिये कि सोशल डिसटेंसिग का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराया जाए। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बाजारों में अनावश्यक घूमने वालों पर भी नजर रखी जाये_ तथा यातायात की सुगम व्यवस्था बनाई रखी जाये। उन्होंने कहा कि अपने प्रतिष्ठानों के सामने तथा बाजार के भीतर व्यापारिक संगठनों की जिम्मेदारी होगी कि वो यातयात को बाधित न होने देे। उन्होंने सभी व्यापारियों का आहवान किया कि वे अपने मोबइल में आरोग्य सेतु एप व आयुष कवच एप को डाउनलोड करें। साथ ही अपने यहां आने वाले उपभोंक्ताओं को भी मोबाइल में एप डाउनलोड करने के बारे में जानकारी दें।
जिलाधिकारी ने कहा कि हम सब का प्रयास होना चाहिए कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण न फैलने पाए। इसके लिए जागरूकता संदेश के साथ ही अपने दुकानों के बाहर सैनिटाइजर व कोरोना के बचाव के उपाए सम्बन्धी जानकारी भी लगाई जाए। उन्होंने कहा कि सरकार की अनलाॅक गाइडलाइन का किसी भी दशा में उल्लघंन नहीं होने दिया जायेगा।
बैठक में अपर जिला मजिस्ट्रेट, प्रशासन एसबी सिंह, अपर जिला मजिस्ट्रेट (वित्त एवं राजस्व) विनोद कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट सुरेश कुमार सोनी एस.पी. सिटी विनीत भटनागर, डिप्टी आरएमओ उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के सदस्य श्री दिनेश सेठी, राजकुमार मक्कड़, गुलशन धींगड़ा, एस के दुआ, सुनील राणा, दिनेश जैन, शीतल टंडन सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे ।