सामाजिक बदलाव लाने युवाओं में दिख रहा जुनून ➡{अब्दुल कुददुस राईन राष्ट्रीय अध्यक्ष}


राईन युवा जागृति मंच भी भविष्य में समाज के प्रति कुछ कर गुजरने की तमन्ना लिए संगठन के माध्यम से ही गांव में कई तरह के काम कर लोगों में जागरूकता पैदा कर रहा हैं

▶युवाओं के इन क्रियाकलापों से इस बात की पुष्टि तो हो ही जाती है कि वे सामाजिक बदलाव चाहते हैं ताकि एक शिक्षित समाज से देश विकास की ओर अग्रसित हो सके।
युवा पीढ़ी एकजुट होकर सामाजिक बदलाव लाने का प्रयास कर रहे हैं। युवाओं का यह प्रयास समाज व देश हित के लिए कारगर साबित होगा। युवा अपने अधिकारों व कर्तव्यों से बखूबी वाकिफ हैं और समाज की दशा व दिशा में बदलाव लाने क्रांति का आगाज करने में लगे हैं। समाज व देश के उत्थान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका को समझते हुए सामाजिक बदलाव की परिकल्पना लिए नीत नए काम को गति प्रदान करने में जुटे हैं।
सहारनपुर जिले के ब्लॉक मुजफ्फराबाद पंचायत से सामाजिक कल्याण एवं जागरूकता के उद्देश्य से गठित हुआ यह राईन युवा जागृति मंच आज सबके लिए एक प्रेरणा स्रोत बनकर उभरा है. यह मंच  युवाओं में समाज सेवा के प्रति जुनून भरने का कार्य कर रहा है.
इस मंडल की लोकप्रियता अब पूरे राईन समाज के युवाओं में बढ़ चुकी है, समाज और भविष्य के प्रति जागरूक करना, स्वच्छता अभियान, सांसे हो रही है कम आओ पेड़ लगाए हम, भांग उखाड़ो अभियान, अपनी प्रकृति को आग से बचाना, जागरूकता अभियान का आयोजन करना तथा अनेकों अन्य काम है जो जमीनी स्तर पर प्रगति युवक  के सदस्य निरंतर कर रहे हैं.
वहीं राईन समाज के युवाओं को राईन युवा जागृति मंच में एकत्रित होकर काम करने को कहा साथ ही लॉकडाउन का पूर्ण रूप से पालन करने को कहा