रिपोर्ट-अब्दुल बारी राईन

मुजफ्फराबाद/फतेहपुर

 ईद की नमाज को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। ईद की नमाज पढ़ने के दौरान किसी भी व्यक्ति को ईदगाह या मस्जिद में नमाज़ के लिए जाने पर रोक है।  
आपको बता दे कि कोरोना महामारी को लेकर लागू लाॅकडाउन में मस्जिदों, मंदिरों या सार्वजनिक स्थलों पर इकट्ठा होने की मनाही है। जिला प्रशासन ईद पर भी लोगों से अपने घरों में ही नमाज पढ़ने को अपील कर रहा है।  


 रविवार को कस्बा मुजफ्फराबाद चौकी मे थाना प्रभारी मनोज चौधरी के नेतृत्व में क़स्बे के चौकी इंचार्ज रोहन सिंह ने लोगों को आगाह किया। 


एस. एच. ओ. मनोज कुमार ने अपील कि सभी लोग अपने-अपने घरों में ईद का  
 त्योहार खुशी से मनायें व नमाज अदा करें। उन्होंने सभी धर्मगुरुओं से अनुरोध किया कि वे भी अपने-अपने क्षेत्रों में अपील करें कि ईद के त्योहारों को सादगी के साथ अपने-अपने घर पर ही मनाएं तथा नमाज व चाँद के दीदार के अनुसार 25 मई को ईद की नमाज सभी लोग अपने-अपने घरों पर ही पढ़ें।
खास तौर से ग़रीब लोगों का ध्यान रखें 
और त्योहारों में भी व्यक्तिगत दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) का पालन करें, यह प्रयास करें कि किसी बाहरी व्यक्ति से शारीरिक संपर्क न हो। थोड़ी-थोड़ी देर पर हाथों को सैनिटाइज करते रहे। बहुत आवश्यक होने पर ही घर का एक युवा सदस्य बाहर निकले। घरों से अनावश्यक बाहर निकलने से बचें।