देहरादून:::: कोरोना के बीच एक और महामारी की खबर सामने आ रही है जब बरसात की शुरुआत होगी तो इस तरह की स्थिति देखने को मिल सकती है. पंत ने बताया की इसके लिए अस्पताल और डॉक्टर पूरी तरह से तैयार हैं. उनका कहना है की कोविड-19 के दौरान डेंगू दस्तक देती तो सभी डॉक्टर्स इससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. बता दें, पिछले साल देहरादून में ही डेंगू के करीब तीन हजार से अधिक मरीज देखने को मिले थे। बता दे कि कोरोना महामारी का प्रकोप उत्तराखंड में जारी है.

लेकिन इसी बीच अब डेंगू का भी सीजन शुरू होने वाला है। पिछले साल भी राज्य में डेंगू ने अपना कहर बरपाया था. इस कारण प्रशासन की चुनौतियां बढ़ने लगी है।  कोरोना के कारण राज्य सरकार की परेशानी बढ़ी हुई है. वहीं, दूसरी ओर डेंगू का सीज़न आने ही वाला है।

ऐसे में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ी तो प्रशासन के सामने चुनौतियों का पहाड़ खड़ा हो जायेगा। दरअसल, डेंगू के मच्छर पनपने के लिए जो मौसम होता है, उसकी शुरुआत होने वाली है. इस कारण प्रशासन को इसके लिए तैयार और आम लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। नगरायुक्त का मानना है कि 15 जून से डेंगू का सीज़न शुरू होता है. ऐसे में इस पर रोक लगाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।  पिछले साल डेंगू के कहर से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने सबक ली है. यही वजह है कि प्रशासन ने इसके लिए अभी से कसरत शुरू कर दी है।