देहरादून:::: उत्तराखंड में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है वही अभी-अभी राजधानी देहरादून से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहा आज कोरोना का बम फूट गया है जी हां अभी 42 कोरोना के मामले सामने आये है जिसके बाद से प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 550 पहुंच गयी है।
वही कल मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के संबंध में उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने एवं क्वॉरेंटाइन सेंटरों की व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में मार्केट खुलने के समय को सुबह 7 से सायं 7 बजे तक करने का निर्णय लिया गया।
गुरुवार को दून अस्पताल में 20, श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में 15, सैन्य अस्पताल में चार, आशारोड़ी में 19, कंडोली में 62, रायवाला में नौ, धर्मावाला में 35, बिधौली में 118, सुद्धोवाला में छह, ग्राफिक एरा में एक, स्पोर्ट्स कॉलेज में एक सैंपल लिया गया। इसके अलावा आशारोड़ी चैकपोस्ट पर 22, रायवाला चेकपोस्ट पर नौ, ग्राफिक एरा में 39 और स्पोर्ट्स कॉलेज में 68 रेंडम सैंपल लिए गए। जिले में पहुंचे 1069 लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण और सैंपल लेने के बाद संस्थागत क्वारंटीन किया गया।
रायवाला के हरिपुरकलां में कोरोना पॉजिटिव पाए गए एक व्यक्ति, उनकी पत्नी और बेटी को मेडिकल टीम एम्स ऋषिकेश ले गई है। इलके साथ ही पुलिस ने मोतीचूर कॉलोनी को सील कर दिया है। वार्ड नंबर दो के करीब 40 परिवारों को पाबंद किया गया है।
डोईवाला कोतवाली की जीवनवाला ग्राम सभा के फतेहपुर टांडा में एक महिला में कोरोना की पुष्टि होने के बाद शुक्रवार सुबह चिह्नित इलाके को सील करने की तैयारी की जा रही है। प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची चुकी है।
महाराष्ट्र से निजी बस से आए 26 प्रवासियों को चंपावत के देवीधुरा डिग्री कॉलेज में क्वारंटाइन करने को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमों ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया।