1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच होंगी सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा।



नई दिल्ली:::: मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल जल्द ही सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं  की तारीखों का ऐलान कर सकते हैं. दरअसल, हाल ही में खबर आई थी कि सीबीएसई अपने विदेशी स्कूलों में बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित करने पर विचार कर रहा है. खबर के मुताबिक मानव संसाधन विकास मंत्री जल्द ही सीबीएसई के पेंडिंग बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी कर सकते हैं और विदेशों में स्थित सीबीएसई के स्कूलों की बोर्ड परीक्षाओं के बारे में अंतिम निर्णय भी सुना सकते हैं. अभी-अभी मिली खबर के मुताबिक, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ने 10वीं से 12वीं की परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है. ये परीक्षाएं 1 जुलाई से लेकर 15 जुलाई के बीच होंगी. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की. सीबीएसई ने हालांकि अभी तक इसका विस्तृत शिड्यूल घोषित नहीं किया है. विस्तृत शिड्यूल कुछ समय बाद आएगा. सरकार के इस फैसले से साफ है कि 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं जेईई मेन और नीट की परीक्षा के पहले खत्म हो जाएंगी.

SUGGESTED NEWSMgid

लंबे समय से #CBSE की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की तिथि का इंतज़ार था, आज इन परीक्षाओं की तिथि 1.07.2020 से 15.07.2020 के बीच में निश्चित कर दी गई है। मैं इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूँ।@HRDMinistry @PIB_India @DDNewslive pic.twitter.com/NVexiKgVA1

— Dr Ramesh Pokhriyal Nishank (@DrRPNishank) May 8, 2020

सीबीएसई की परीक्षा की तारीख को लेकर काफी दिनों से कयास लगाए जा रहे थे. कोरोना वायरस की महामारी के चलते देश में लॉकडाउन शुरू हो गया जिसकी वजह से सीबीएसई को बीच में ही परीक्षाएं रोकनी पड़ी थीं. सीबीएसई ने उस वक्त भी कहा था कि परिस्थितियां सामान्य होने पर परीक्षा की तारीखों की घोषणा की जाएगी.