कोरोनावायरस:::: अब भारत में भी अपने पैर पसार रहा है. लगातार कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. कोरोना के अभी तक 31 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. उत्तराखंड में भी कोरोना को लेकर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट पर है

सभी अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं. 

जबकि, देहरादून और बागेश्वर में कोरोना के संदिग्ध मरीज सामने आए हैं. वायरस के कारण लोगों में काफी खौफ भी देखने को मिल रहा है. वहीं, कोरोना के मद्देनजर मास्क की जमकर बिक्री हो रही है. कई जगहों पर मास्क दोगुनी रेट पर बिक रहे हैं.


देहरादूनः दून मेडिकल कॉलेज में कोरोना का संदिग्ध मरीज भर्ती

देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज में कोरोना का एक संदिग्ध मरीज पाए जाने के बाद अस्पताल प्रशासन सतर्क हो गया है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मीनाक्षी जोशी ने बताया कि एक युवक राजस्थान के उसी होटल में रूका था. जहां इटली का दल राजस्थान भ्रमण के दौरान ठहरा था. इस दल में इटली से आए टूरिस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसे देखते हुए युवक दून अस्पताल पहुंचा है. फिलहाल, सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है, जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है, हालांकि, उस व्यक्ति में कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं.

महंगे रेट में मास्क बेचने पर होगी कार्रवाई, दिल्ली से मंगवाये जा रहे हैं N 90 मास्कः DG हेल्थ

कोरोना वारयस के कारण मास्क की डिमांड अचानक बढ़ गई है. जिस कारण मास्क के दाम भी कई गुना बढ़ गए हैं. बाजार में मौजूदा समय में एन 95 मास्क 400 से 450 रुपये तक बेचा जा रहा है. साथ ही 5 रुपये में बिकने वाला साधारण मास्क 15 रुपये में बिक रहा है. जबकि 90 रुपये वाले मास्क के 150 रुपये से 200 रुपये तक लिए जा रहे हैं. वहीं, बाजारों में मेडिकल स्टोरों के द्वारा मनमाने तरीके से वसूले जा रहे दाम पर खाद्य सुरक्षा विभाग को निगरानी के लिए कहा गया है.


डीजी हेल्थ अमिता उप्रेती ने बताया कि सभी सीएमओ को निर्देश दे दिए गए हैं कि एन 95 मास्क की कमी नहीं होनी चाहिए. अभी दिल्ली से मास्क मंगवा लिए गए हैं. साथ ही कहा कि मेडिकल स्टोरों के द्वारा की जा मास्क के दाम में अवैध वसूली पर नियंत्रण किया जाएगा. मास्क के दाम ज्यादा वसूलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.